स्मिता पाटिल मेमोरियल अवॉर्ड मिलने पर आलिया भट्ट ने जताया आभार

Spread the love


बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट, जो वर्तमान समय में अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ब्रह्मास्त्र की प्रतिक्रिया का आनंद ले रही हैं क्योंकि यह 2022 की सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है, को स्मिता पाटिल मेमोरियल अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

अभिनेत्री ने अपने अनुयायियों के साथ समाचार साझा करने के लिए अपने इंस्टाग्राम के कहानी अनुभाग का सहारा लिया। सम्मान का प्रमाण पत्र साझा करते हुए, आलिया ने तस्वीर पर लिखा, स्मिता पाटिल मेमोरियल पुरस्कार प्राप्त करने के लिए आभारी और सम्मानित।

सभी को धन्यवाद।  भिनेत्री स्मिता पाटिल की स्मृति में प्रियदर्शनी अकादमी द्वारा 1986 में स्थापित, स्मिता पाटिल मेमोरियल अवार्ड समारोह से पहले की अवधि में भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए एक भारतीय अभिनेत्री को प्रदान किया जाता रहा।

1994 तक यह पुरस्कार हर साल अभिनेत्रियों को दिया जाता था। हालाँकि, 1994 से समिति हर दो साल में एक बार अभिनेत्रियों को सम्मान प्रदान करती रही है।इससे पहले माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी, तब्बू, मनीषा कोइराला, उर्मिला मातोंडकर और करीना कपूर खान जैसी अभिनेत्रियों को इस अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। पुरस्कार समिति ने 2016 में उस समय आलोचना की जब उसने बॉलीवुड स्टार कैटरीना कैफ को इस पुरस्कार से नवाजा था परंतु मीडिया और आम जनता के कुछ वर्गों ने महसूस किया कि अभिनेत्री सम्मान की पात्र नहीं थी। तापसी पन्नू 2020 में आलिया से पहले सम्मान पाने वाली आखिरी अभिनेत्री थीं।





Source link

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *