आज रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका व आस्ट्रेलिया लीजेंड्स के दिग्गजों के बीच होगा मुकाबला

Spread the love


देहरादून। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में आज को दक्षिण अफ्रीका व आस्ट्रेलिया लीजेंड्स के दिग्गजों के बीच मुकाबला होगा। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के मैच से पहले आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका के साथ ही श्रीलंका के खिलाड़ियों ने गुरुवार को अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में जमकर अभ्यास किया। हालांकि, वर्षा के चलते खिलाड़ियों को इंडोर पिच पर अभ्यास किया।

गुरुवार को गुनियाल गांव स्थित अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में आस्ट्रेलिया, श्रीलंका व दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर अभ्यास के लिए पहुंचे। आस्ट्रेलिया के ब्रेट ली, श्रीलंका के सनथ जयसूर्या, दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स सहित अन्य खिलाड़ियों ने इंडोर पिच पर बैटिंग, बालिंग व फील्डिंग की।

एकेडमी में पहली बार पहुंचे तीनों देशों के खिलाड़ियों ने एकेडमी में उपलब्ध अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं की तारीफ की। उन्होंने एकेडमी के खिलाड़ियों को टिप्स देने के साथ ही उनके और प्रशंसकों के साथ फोटो भी खिंचवाई। टीमों के खिलाड़ियों ने एकदूसरे से भी बातचीत की।

आठ घंटे में मैच के लिए तैयार किया जा सका मैदान

वहीं रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे संस्करण के तहत देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को दो मैच खेले जाने थे। लेकिन, भारी वर्षा के बाद मैदान को मैच के लिए तैयार करने में स्टेडियम स्टाफ को तकरीबन आठ घंटे लग गए।

इस कारण दोपहर में वेस्टइंडीज लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच खेला जाने वाला मैच दोबारा रद करना पड़ा। इतना ही नहीं, इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स का मैच भी शाम को साढ़े सात बजे के बजाय करीब डेढ़ घंटे की देरी से रात नौ बजे शुरू हुआ।

दून में बुधवार दोपहर शुरू हुआ वर्षा का क्रम गुरुवार दोपहर तक जारी रहा। इस कारण बुधवार को शाम साढ़े सात बजे से प्रस्तावित वेस्टइंडीज लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स का मैच नहीं हो पाया।

गुरुवार को दोपहर करीब 12 बजे वर्षा थमी। इसके बाद आयोजकों ने आनन-फानन बुधवार को वर्षा की भेंट चढ़े वेस्टइंडीज लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के मैच को दोपहर साढ़े तीन बजे से कराने की तैयारी शुरू कर दी। दोनों टीमें भी स्टेडियम पहुंच गईं, लेकिन कई घंटे बाद भी मैदान खेलने के लिए पूरी तरह तैयार नहीं हुआ।

ऐसे में शाम को छह बजे वेस्टइंडीज लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स की टीम होटल लौट गईं। साढ़े छह बजे इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के खिलाड़ियों ने स्टेडियम में प्रवेश किए।

सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, सुरेश रैना, यूसुफ पठान, इरफान पठान, प्रज्ञान ओझा आदि ने मैदान का निरीक्षण किया। रात को करीब साढ़े आठ बजे मैदान तैयार हो पाया। इसके आधा घंटा बाद दोनों टीमों के बीच मैच शुरू हो सका।





Source link

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *