हरिद्वार में कांवड़ यात्रा के लिए स्वास्थ्य विभाग ने बनाई कार्ययोजना, यात्रियों के लिए 18 स्थानों पर बनाए जांएगे स्वास्थ्य केंद्र

Spread the love


हरिद्वार।  कांवड़ मेले में आने वाले शिवभक्तों को स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कार्ययोजना बनानी शुरू कर दी है। सीएमओ ने कांवड़ मेले की तैयारी को लेकर नोडल अधिकारी और अन्य चिकित्सकों के साथ बैठक की। जिसमें कांवड़ मेले में कुल 18 अस्थायी चिकित्सा केंद्र बनाने की बात कही गई।

जानकारी के अनुसार  बताया जा रहा है कि चौबीस घंटे कांवड़ियों को चिकित्सा सुविधा मुहैया करायी जाएगी।  बीते दिनों जिलाधिकारी के नेतृत्व में सभी विभागीय के अधिकारियों ने कांवड़ पटरी का निरीक्षण किया था। जिसके बाद बीते रविवार को बैठक में सीएमओ ने कांवड़ यात्रा के दौरान आने वाले कांवड़ियों को स्वास्थ्य संबंधी सुविधा देने में किसी प्रकार की कमी न आने देने की बात कही।

मेला अस्पताल के सीएमएस और कांवड़ मेले के नोडल अधिकारी डॉ. राजेश गुप्ता ने बताया कि 18 स्थानों पर अस्थायी चिकित्सा शिविर लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसमें शिविर निजी अस्पताल के सहयोग से लगाया जाएगा। चिकित्सा शिविर में कांवड़ियों के लिए सभी प्रकार की दवाएं रहेंगी।   

सीएमओ हरिद्वार डॉ. कुमार खगेन्द्र सिंह ने बताया कि कांवड़ियों के लिए कांवड़ यात्रा में विभिन्न क्षेत्रों में 17 अस्थाई चिकित्सा केन्द बनाए गए हैं। जिनमें 24 घंटे स्वास्थ्य सेवाएं जारी रहेंगी। प्रत्येक अस्थाई चिकित्सा केन्द्र पर एक चिकत्सिक, एक फार्मासिस्ट और एक वार्ड ब्वॉय मौजूद रहेगा। जिनमें स्टॉफ की तीन शिफ्ट जारी रहेगी। अस्थाई चिकित्सा केन्द्रों में  चिकित्सकों को तैनात किया गया है। 





Source link

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *