“मोक्ष” पर सियासत जारी, राजीव महर्षि ने लगाया भाजपा पर सनातन धर्म के अपमान का आरोप

Spread the love


देहरादून। चारधाम यात्रा पर लोग मोक्ष प्राप्ति के लिये आते हैं बयान के बाद उत्तराखंड की सियासत में उबाल है। भाजपा प्रवक्ता के बयान के बाद प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस बेहद गुस्से में है। वहीं इस पूरे मसले पर भाजपा को काफी फजीहत झेलनी पड़ रही है। देशभर में भाजपा प्रवक्ता के बयान की निंदा हो रही है।उत्तराखण्ड प्रदेश कॉग्रेस के मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने सत्तासीन भाजपा के प्रवक्ता शादाब शम्स के चारधाम यात्रा पर दिये गये बयान को नितान्त गैरजिम्मेदाराना और अवाछित करार देते हुए राज्य सरकार भाजपा नेतृत्व से तत्काल माफी मांगने को कहा है। महर्षि ने यह टिप्पणी शादाब शम्स के उस बयान पर की है जिसमें उन्होंने कहा है कि चारधाम यात्रा पर लोग मोक्ष प्राप्ति के लिये आते हैं और अधिकारी भी यही मानते हैं।
राजीव महर्षि ने कहा कि भाजपा प्रवक्ता को सनातन की मूल्य – मान्यताओं और परम्पराओं का अध्ययन करने के बाद ही कोई टिप्पणी करनी चाहिये थी लेकिन इस मामले में न सिर्फ भाजपा ने सनातन धर्म का अपमान किया है बल्कि भाजपा प्रवक्ता ने भी अपनी अल्पग्यता का परिचय दिया है।

उन्होने कहा कि चारधाम यात्रा व्यवस्था करने में अपनी नाकामी छिपाने के लिये भाजपा सरकार और उसकी पार्टी के लोग अनर्गल बातें कर रहे हैं। उन्हेंं मोक्ष और तीर्थाटन का भेद भी पता नहीं है और समाज को ग्यान देने की कुचेष्टा कर रहे हैं। उन्होनें कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाले करीब 40 लोग अब तक भाजपा सरकार की नाकामी और लापरवाही के कारण अकाल काल के गाल में समा चुके हैं और भाजपा के नादान प्रवक्ता इसे मोक्ष का नाम देकर लोगोें के जख्मों पर मरहम लगाने के बजाय उस पर नमक छिड़क रहे हैं। इससे ज्यादा शर्मनाक और कुछ नहीं हो सकता। उन्होनें भाजपा नेत्तृत्व की आलोचना करते हुए कहा है कि सनातन धर्म जैसे सम्वेदनशील मुद्दे पर गैर् जानकार और गैरजिम्मेदार व्यक्ति से बयान दिलवा कर वह श्रधालुओं का क्यों अपमान करना चाहती है। उन्हें इस बात को साफ करना चाहिए। अव्यवस्था, कुप्रबन्धन, नाकामी और लापरवाही पर इस तरह के बयानो से पर्दा नहीं डाला जा सकता। इससे सिर्फ दिमागी दिवालियापन ही उजागर होता है।





Source link

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *