कुराली-चंडीगढ़ हाईवे में हुआ सड़क हादसा, हादसे में दो की मौत

Spread the love


पंजाब। कुराली-चंडीगढ़ हाईवे पर बीती देर रात एक दर्दनाक हादसा हो गया। बैजनाथ से दिल्ली जा रही हरियाणा के फरीदाबाद डिपो की तेज रफ्तार बस बेकाबू हो गई और सामने से आ रही बस को टक्कर मार दी। इसके बाद बस पुल के डिवाइडर को तोड़कर करीब पचास फुट ऊंचाई पर हवा में लटक गई। हादसे में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। जबकि पच्चीस लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को पीजीआई, सेक्टर-32, फेज-छह मोहाली अस्पताल में भरती करवाया गया है। पुलिस ने हरियाणा रोडवेज के बस चालक के खिलाफ धारा 279, 304, 337 सीआरपीसी के तहत केस दर्ज किया है।

कुराली पुलिस के मुताबिक उन्हें रात सवा बारह बजे सूचना मिली कि रेलवे फ्लाईओवर ब्रिज पर दो बसों के बीच टक्कर हो गई है। इसमें एक बस बैजनाथ से दिल्ली साइड जा रही थी। यह बस फरीदाबाद डिपो की है। सवारियों ने बताया कि बस चालक काफी तेज गति व लापरवाही से गाड़ी चला रहा था। साथ ही फोन पर बातें करने में लगा हुआ था। सवारियों ने उसे समझाया कि बस को धीरे चलाए लेकिन वह किसी भी सुन नहीं रहा था। दूसरी तरफ से आ रही बस राधा स्वामी सत्संग भवन की सवारियां लेकर जा रही थी।

कुराली रेलवे फ्लाईओवर पर हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर ने पहले एक कार को ओवर टेक किया। इसके बाद वह सामने आ रही राधा स्वामी सत्संग वाली बस से टकरा गया और पुल का डिवाइडर तोड़कर लटक गई। करीब पचास फुट ऊंचाई पर बस झूलने लगी। हर तरफ चीख पुकार मच गई लेकिन बस को वहां से हटाना और सवारियों को बचाना मुश्किल था। इसके बाद पुलिस की तरफ से एक जेसीबी मंगवाई गई। उसकी मदद से बस को वहां से निकाला। साथ ही सवारियों को अस्पताल भेजा गया।





Source link

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *